लीड्स यूनाइटेड पर आसान जीत के बाद चौथे स्थान पर आर्सेनल की पकड़

    रविवार को, आर्सेनल ने 10 सदस्यीय लीड्स यूनाइटेड को हराकर अमीरात स्टेडियम में 2-1 से जीत हासिल की। आर्सेनल ने चैंपियंस लीग में जगह बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया

    लंदन के अमीरात स्टेडियम में प्रीमियर लीग मैच के दौरान प्रतिक्रिया करते लीड्स यूनाइटेड के रॉबिन कोच (बीच में)। लंदन के अमीरात स्टेडियम में प्रीमियर लीग मैच के दौरान प्रतिक्रिया करते लीड्स यूनाइटेड के रॉबिन कोच (बीच में)।

    एवर्टन एफ.सी. के बाद आगंतुक प्रीमियर लीग के निर्वासन क्षेत्र में चले गए। लीसेस्टर सिटी को 2-1 से हराया।

    एक मनोरंजक जीत के बाद, आर्सेनल ने टोटेनहम हॉटस्पर पर चार अंकों की बढ़त बना ली।

    यह मिकेल अर्टेटा की लगातार चौथी जीत थी, और इसने गुरुवार को स्पर्स के खिलाफ उत्तरी लंदन डर्बी से पहले आर्सेनल को शीर्ष चार स्थान के लिए विवाद में डाल दिया।

    आर्सेनल की उड़ान की शुरुआत हुई थी।

    लीड्स के गोलकीपर इलान मेस्लियर की एक भयानक गलती के बाद, एडी नेकेतिया ने मेजबान टीम के लिए पांच मिनट के निशान पर स्कोरिंग खोली।

    आर्सेनल को मिनटों में दूसरा गोल मिल गया क्योंकि निकेतिया ने साबित कर दिया कि उनकी मौजूदा संविदात्मक स्थिति के बावजूद, आर्सेनल में दीर्घकालिक भविष्य की गारंटी के लिए उनकी मांग क्यों बढ़ रही है।

    गेब्रियल मार्टिनेली ने बाएं किनारे पर कुछ महान पैर प्रदर्शित किए और नेकेतिया को वापस काट दिया, जिन्होंने फिर इसे अपने बाएं पैर से आठ गज की दूरी पर घर से खिसका दिया।

    लीड्स 27 मिनट के निशान पर एक आदमी से नीचे था क्योंकि VAR ने बताया कि गेब्रियल मार्टिनेली पर ल्यूक आयलिंग के लापरवाह व्यवहार ने नियमों का उल्लंघन किया और एक लाल कार्ड के हकदार थे।

    मिकेल अर्टेटा के आदमियों ने मार्टिन ओडेगार्ड और गेब्रियल मार्टिनेली के आधे समय के अंतराल के दौरान एक गोल के करीब पहुंचने के साथ अपनी बढ़त को और आगे बढ़ाया होगा। लेकिन ऐसा करने में असफल रहे।

    लीड्स युनाइटेड ने अंत में आर्सेनल पर दबाव डाला।

    लीड्स युनाइटेड पहले हाफ में गोल करने में असफल रहा जब तक कि डिएगो लोरेंटे ने 66 मिनट पर आरोन राम्सडेल को पार नहीं किया। नतीजतन, अमीरात स्टेडियम किसी की अपेक्षा से अधिक नर्वस हो गया।

    जूनियर फ़िरपो ने दर्शकों के लिए एक दुर्लभ कॉर्नर किक बनाया। यह डिएगो लोरेंटे के पैरों पर उतरा, जिन्होंने एक अनुभवी स्ट्राइकर की शांति के साथ मैच समाप्त किया।

    लीड्स युनाइटेड ने एक तुल्यकारक खोजने की कोशिश की, लेकिन अंतिम मिनटों में इसे अस्वीकार कर दिया गया क्योंकि स्ट्राइकर रोड्रिगो मोरेनो केवल एक देर से हेडर को हारून राम्सडेल की मुट्ठी में पुनर्निर्देशित कर सके।

    लीड्स युनाइटेड ने बाद के चरण में कुछ दबाव डाला, जिससे मेस्लियर को सेट-पीस तक भेज दिया। हालांकि, चौथे स्थान पर रहने वाला शस्त्रागार बिना किसी वास्तविक खतरे के वहां रहा।

    आर्सेनल के लिए कार्यवाही के एक घबराहट अंत के बावजूद, वे अभी भी यूईएफए चैंपियंस लीग के लिए क्वालीफाई करने की अपनी संभावनाओं को जीतने और मजबूत करने में कामयाब रहे। हालांकि, वे इसकी गारंटी तभी दे सकते हैं जब वे अगले गुरुवार को अपने प्रत्याशित उत्तरी लंदन डर्बी में टोटेनहम को हरा दें।

    लीड्स युनाइटेड साथी निचले स्तर के साथी एवर्टन के साथ लीसेस्टर सिटी के खिलाफ अपना गेम जीतने के साथ निर्वासन क्षेत्र में गिर गया है। लीड्स यूनाइटेड के पास केवल तीन मैच बचे हैं।

    हालांकि लीड्स युनाइटेड के नाम 34 अंक हैं, फिर भी वे गोल अंतर के मामले में बर्नले से 17वें स्थान से काफी पीछे हैं।

     

    संबंधित आलेख