आर्सेनल 3-1 मैन यूनाइटेड: रोनाल्डो का गोल व्यर्थ

    मैच का प्रीमियर लीग में पांचवें स्थान पर रहने वाले आर्सेनल और चौथे स्थान पर रहने वाले मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए बहुत प्रभाव था, लेकिन राल्फ रंगनिक की अगुवाई वाली टीम आर्सेनल को नहीं हरा सकी, क्योंकि गनर्स ने एक हारने वाली स्किड को समाप्त करने के बाद अपने नाम पर एक और जीत जोड़ दी। चेल्सी पर जीत के साथ।

    Granit Xhaka and Nuno Traves takes Arsenal home Granit Xhaka and Nuno Traves takes Arsenal home

    उत्तरी लंदन में एक्शन से भरपूर मैच आर्सेनल की जीत के साथ समाप्त हुआ। नूनो तवारेस, बुकायो साका और ग्रैनिट ज़ाका के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो के एकमात्र गोल के खिलाफ टैली को 3-1 तक ले गए।

    आर्सेनल अब अंक तालिका में चौथे स्थान पर है, जबकि मैनचेस्टर यूनाइटेड छठे स्थान पर खिसक गया है।

    भयानक रक्षा लागत मैनचेस्टर यूनाइटेड खेल

    मैनचेस्टर यूनाइटेड ने स्कॉट मैकटोमिन, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और राफेल वराने को पिछले खेलों में चूकने के बाद सहायता करने के लिए बुलाया। चोटों के कारण, ल्यूक शॉ और एडिनसन कैवानी और मैनचेस्टर यूनाइटेड के काले घोड़े फ्रेड को बाहर रहना पड़ा।

    दोनों पक्षों ने अपने बचाव में समायोजन किया, और यह स्पष्ट था कि पहले हाफ में दोनों पक्ष पीछे की ओर सहज दिखे।

    केवल तीन मिनट के बाद, आर्सेनल नियंत्रण में था, नूनो तवारेस की बदौलत, जिन्होंने आर्सेनल के लिए पहला गोल किया, एलेक्स टेल्स और राफेल वराने की त्रुटियों के बाद डेविड डी गे ने बुकायो साका के शॉट को बचाया।

    फिर, वीडियो सहायक रेफरी ने एडी नेकेतिया के ऑफसाइड आउट के प्रयास को खारिज कर दिया। हालांकि, उनके पिचसाइड मॉनिटर को देखने के बाद, रेफरी ने टेल्स की बेईमानी के लिए पेनल्टी दी।

    जैसे उन्होंने स्टैमफोर्ड ब्रिज में किया था, बुकायो साका ने स्पॉट-किक ली और डेविड डी गे के विपरीत दिशा में हिट किया और आर्सेनल की बढ़त को दोगुना कर दिया।

    मैनचेस्टर यूनाइटेड ने जल्दी ही अपने घाटे को आधे से कम कर दिया क्योंकि वापसी करने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने हाफ-टाइम से कुछ मिनट पहले एक मैटिक को दूर की पोस्ट पर पार करके एक गोल करने में सक्षम था। उन्होंने गेब्रियल तवारेस और नूनो तवारेस के बीच जगह ढूंढी और 35वें मिनट में गेंद को नेट किया।

    ब्रूनो फर्नांडिस का चूका मौका मैनचेस्टर यूनाइटेड की उम्मीदों पर पानी फेरता है

    तवारेस ने मैच में एक रोलर-कोस्टर की सवारी की थी क्योंकि जब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने दूसरे हाफ में दबाव डाला तो मैटिक ने अपने हाथ से गेंद को हिट करने के बाद पुर्तगाली लेफ्ट-बैक ने पेनल्टी दे दी।

    इसने मैनचेस्टर यूनाइटेड की घेराबंदी के लिए मंच तैयार किया। हालांकि, ब्रूनो फर्नांडीस ने पोस्ट के खिलाफ दूसरे हाफ में स्पॉट किक मारकर अपना बड़ा मौका गंवा दिया। ब्रूनो फर्नांडीस ने रैम्सडेल के गलत होने का इंतजार किया, फिर उन्होंने पोस्ट को छूते हुए रैम्सडेल के गोल की वाइड गेंद को पास किया।

    हालांकि दूसरा हाफ शांत था, लेकिन जब मिडफील्डर अपने स्पॉट-किक में विफल रहा तो यह भड़क गया। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने एक तुल्यकारक खोजने की कोशिश की, लेकिन आर्सेनल ने ग्रैनिट ज़ाका के अंतिम प्रयासों से मैच जीत लिया।

    ब्रूनो फर्नांडीस अपने क्षेत्र के किनारे पर गेंद को नियंत्रित नहीं कर सके। मोहम्मद एलनेनी ने गेंद को ग्रैनिट ज़ाका को खिलाया, जिन्होंने आर्सेनल के तीसरे गोल के लिए 25 गज की दूरी पर 20 मिनट शेष रहते इसे मारा।

    आर्सेनल ने मैच के अंतिम बीस मिनट आराम से खेले और मैनचेस्टर यूनाइटेड को निराश किया, जबकि गेंद को खेल में रखने के साथ खेल की संपूर्णता में 56% का कब्जा था।

     

    संबंधित आलेख