Football Transfer: डिएगो कोस्टा की प्रीमियर लीग में वापसी अब पूरी हो गई है

    डिएगो कोस्टा अब वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स का आधिकारिक सदस्य है। कॉन्ट्रैक्ट जून 2023 तक सूचित किया गया है और सभी चिकित्सा औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद हस्ताक्षर किए गए थे।

    प्रीमियर लीग में कोस्टा वापस प्रीमियर लीग में कोस्टा वापस

    वर्क वीजा का ड्रामा

    वॉल्वरहैम्प्टन वांडरर्स को डिएगो कोस्टा का ट्रान्सफर उनके वर्क परमिट के साथ समस्याओं के कारण संदेह में था। डिएगो कोस्टा के लिए वर्क वीजा हासिल करने में विफल रहने के बाद, वॉल्व्स ने फुटबॉल एसोसिएशन में एक अपील दायर की।

    डिएगो कोस्टा के कार्य वीजा आवेदन को गृह कार्यालय ने अस्वीकार कर दिया था, जिससे वॉल्व्स चिंतित थे। ऐसी चिंताएं हैं कि आवेदन खारिज कर दिया जाएगा क्योंकि वह 33 साल के हैं या क्योंकि उन्होंने हाल ही में स्पेन के लिए नहीं खेला है।

    खिलाड़ियों का मूल्यांकन उनके अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधित्व और लीग के कैलिबर के अनुसार किया जाता है, जिसमें उन्होंने हाल ही में ब्रेक्सिट के बाद के अंक प्रणाली के तहत क्लब स्तर पर प्रतिस्पर्धा की थी।

    स्वचालित रूप से परमिट प्राप्त करने के लिए कोस्टा के पास 15 अंक होने चाहिए। उनके पास 10 से 14 के बीच हैं ।

    यह तय करने के लिए एक सुनवाई होगी कि क्या हस्ताक्षर आगे बढ़ सकता है, 33 वर्षीय स्ट्राइकर के यूनाइटेड किंगडम के लिए प्रस्थान करने और चिकित्सा के लिए रिपोर्ट करने से पहले आयोजित किया जाएगा।

    ब्रूनो लागे की टीम चाहती है कि अनुभवी पूर्व चेल्सी (Chelsea) स्ट्राइकर उनकी चोट की समस्याओं में सहायता करें।

    कोस्टा को उनकी गर्मियों की खरीद के बाद वॉल्व्स द्वारा एक साल के कॉन्ट्रैक्ट की पेशकश की गई है। साउथेम्प्टन के खिलाफ शनिवार को सासा कलाजदजिक ने 45 मिनट से भी कम समय के खेल के बाद अपने पूर्वकाल क्रूसिएट लिगामेंट को घायल कर लिया।

    राउल जिमेनेज ने भी साउथेम्प्टन के खिलाफ अभ्यास के दौरान लगी चोट के कारण देर से टीम छोड़ी।

    डिएगो कोस्टा के साथ पहले क्या रहा है?

    ब्राजील में जन्मे कोस्टा, जिन्होंने स्पेन के लिए 24 बार खेला है और 10 गोल किए हैं, ने 2018 में अपनी आखिरी उपस्थिति दर्ज की।

    कोस्टा ने चेल्सी की पिछली दो प्रीमियर लीग (Premier League) जीत में अहम भूमिका निभाई थी। दोनों सीज़न में, पहले जोस मोरिन्हो और बाद में एंटोनियो कॉन्टे के तहत, उन्होंने 20 गोल किए। स्टैमफोर्ड ब्रिज में, स्ट्राइकर की स्थिति समस्याग्रस्त रही है, और कोस्टा ऐस करने में सक्षम थे।

    2017 की गर्मियों में चेल्सी छोड़ने के बाद, कोस्टा ने साढ़े तीन साल तक एटलेटिको मैड्रिड के लिए खेला, सभी प्रतियोगिताओं में 81 मैचों में 19 गोल किए। जब दिसंबर 2020 में एटलेटिको मैड्रिड के साथ उनका कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो गया, तो दोनों पक्ष आपसी अलगाव के लिए सहमत हो गए।

    फॉरवर्ड अगस्त 2021 में एटलेटिको माइनिरो में शामिल हुए और 19 मैचों में पांच गोल किए, लेकिन इस साल जनवरी में उनका कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया गया था। तब से, कोस्टा एक स्वतंत्र एजेंट रहे हैं।

    उन्होंने 12 दिसंबर से किसी पेशेवर खेल में भाग नहीं लिया है, और उनकी हाल की निष्क्रियता के कारण, वह स्वचालित रूप से वर्क परमिट के लिए पात्र नहीं है। कोस्टा पिछले आठ महीनों से खेल से दूर हैं, लेकिन वह प्रीमियर लीग में नाटकीय वापसी कर सकते हैं।

    चूंकि वह अंग्रेजी ट्रांसफर विंडो के बाहर उपलब्ध थे, जो गुरुवार को समाप्त हो गया, वॉल्व्स उनके लिए एक चाल चलने में सक्षम थे।

    शनिवार को अपने आगामी प्रीमियर लीग गेम के लिए, वॉल्व्स लिवरपूल (Liverpool) की यात्रा करेंगे।

     

    संबंधित आलेख