फ़ुटबॉल ट्रांसफर: आर्सेनल £115 मिलियन ट्रांसफर विंडो- क्या यह काम करेगा?

    पिछली गर्मियों में ट्रांसफर विंडो के दौरान आर्सेनल ने £145 मिलियन ($174मिलियन) के साथ साझेदारी की थी, जो किसी भी अन्य यूरोपीय क्लब से अधिक है। इसी तरह, उन्होंने इस साल ऑलेक्ज़ेंडर ज़िनचेंको के हस्ताक्षर के साथ अलग किया।

    आर्सेनल: टर्नअराउंड वर्ष आर्सेनल: टर्नअराउंड वर्ष

    जिसने उनकी राशि को बढ़ाकर £115 मिलियन (138 मिलियन डॉलर) कर दिया। यह केवल यह साबित करता है कि पिछले सीज़न के अंत में गनर्स के खराब प्रदर्शन के बावजूद स्टेन क्रोनके मिकेल अर्टेटा की दृष्टि में विश्वास करते हैं। हालांकि, चार अन्य खिलाड़ियों- गेब्रियल जीसस, फैबियो विएरा, मैट टर्नर और मार्क्विनहोस के साथ ज़िनचेंको का स्वागत करने के बाद- आर्टेटा नई ज्वाइनिंग के बारे में खुश हैं। वह गेब्रियल जीसस के लिए असाधारण रूप से निहित है, जिसे मैनचेस्टर सिटी से £30 मिलियन ($ 36 मिलियन) में लिया गया था।

    क्या आर्सेनल अपना ग्रीष्मकालीन व्यवसाय समाप्त कर रहा है, या कुछ और है?

    बुकायो साका के जाने के बाद आर्सेनल एक दक्षिणपंथी की तलाश में है। वे लीड्स युनाइटेड से राफिन्हा को लाने में विफल रहे, क्योंकि बार्सिलोना की पेशकश 25 वर्षीय के लिए भारी कीमत के साथ आई थी। हालांकि क्लब ने निकोलस पेपे को पिछले साल £72 मिलियन ($86 मिलियन) में खरीदा था, लेकिन वह अर्टेटा की दीर्घकालिक योजनाओं का हिस्सा नहीं है। यदि उन्हें कोई इच्छुक खरीदार मिल जाता है, तो उन्हें ग्रीष्मकालीन ट्रांसफर समाप्त होने से पहले विदाई देनी होगी। उनके आक्रमणकारी कबीले के अतिरिक्त होने से ही दस्ते में सुधार होगा। वे चर्चा के अनुसार एक और मिडफील्डर को साइन कर सकते हैं। अपनी एक नई ज्वाइनिंग में, मैनचेस्टर सिटी में अपने कार्यकाल के बाद ज़िनचेंको एक लेफ्ट-बैक के रूप में प्रसिद्ध हो गए। हालांकि, वह आगे पिच पर खेलने के लिए उपयुक्त हैं।

    यूक्रेन इंटरनेशनल से कीरन टियरनी के लिए कवर प्रदान करने की उम्मीद है। फिर भी, उसी समय, वह मार्टिन ओडेगार्ड के साथ नंबर आठ के रूप में आर्सेनल मिडफ़ील्ड का हिस्सा होगा। दूसरी ओर, उनका अगला लक्ष्य योरी टायलेमेन्स था। फिर भी, उन्होंने बेल्जियम अंतरराष्ट्रीय के लिए एक दृढ़ बोली लगाने से परहेज किया, जिसे लीसेस्टर ऑफलोड करेगा, यह देखते हुए कि उसके अनुबंध पर सिर्फ एक वर्ष बचा है। आर्सेनल 25 वर्षीय में अपनी रुचि को पुनर्जीवित कर सकता है, लेकिन उन्हें ग्रीष्मकालीन ट्रांसफर के अंतिम चरण में आने के लिए टायलेमैन के लिए एक शीर्ष खिलाड़ी को छोड़ना पड़ सकता है। इस बीच विलियम सलीबा की कर्ज से वापसी ने उनके बचाव को मजबूत किया है। हालाँकि, वह ताकेहिरो टोमियासु के लिए राइट-बैक में सेड्रिक सोरेस के साथ अभी भी क्लब में शामिल नहीं हो सकते हैं।

    क्या आर्सेनल पुराने या मौजूदा खिलाड़ियों को जाने देगा?

    बर्नड लेनो, हेक्टर बेलेरिन, आइंस्ले मैटलैंड-नाइल्स, लुकास टोर्रेइरा, रीस नेल्सन और पाब्लो मारी जैसे खिलाड़ी खिलाड़ी पाए जाने पर प्रस्थान कर सकते हैं। ज़िनचेंको के प्रवेश से नूनो तवारेस को क्लब ऋण छोड़ना पड़ सकता है, क्योंकि अटलांटा सहित कई क्लब पूर्ण-बैक को बर्खास्त करना चाहते हैं। अर्टेटा उन दुखी खिलाड़ियों को नहीं रखना चाहती जो खेल का समय नहीं मिलने से निराश हैं। इसलिए वे पिछली दो गर्मियों की खिड़कियों पर दिए गए £260 मिलियन ($311 मिलियन) को पुनः प्राप्त करने के लिए कुछ खिलाड़ियों को उतार सकते हैं। इसके साथ, अर्टेटा को कुछ खिलाड़ियों पर अपने दस्ते का ध्यान केंद्रित करने, एक आक्रामक खेल अपनाने और अपनी टीम की ताकत में सुधार की उम्मीद में बड़े पैमाने पर छेड़छाड़ के बाद मैदान पर अपने सर्वश्रेष्ठ पुरुषों को तैनात करने की उम्मीद है। देखना होगा कि आने वाले सीजन में उनकी रणनीति काम करती है या नहीं।

     

    संबंधित आलेख