फुटबॉल समाचार: बोरुसिया डॉर्टमुंड €34.5 मिलियन सेबस्टियन हॉलर में एर्लिंग हैलैंड प्रतिस्थापन पाते हैं

    सेबेस्टियन हॉलर, एक पूर्व वेस्ट हैम यूनाइटेड स्ट्राइकर, जर्मन क्लब के अजाक्स के साथ एक समझौते पर पहुंचने के बाद बोरुसिया डॉर्टमुंड में शामिल हो गए।

    सेबेस्टियन हॉलर सेबेस्टियन हॉलर

    आइवरी कोस्ट इंटरनेशनल ने चार साल के अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं, जो 2017 से 2019 तक आइंट्राच्ट फ्रैंकफर्ट के साथ एक कार्यकाल के बाद दूसरी बार बुंडेसलीगा लौट रहे हैं।

    हॉलर अगले सप्ताह के अंत में डॉर्टमुंड टीम में शामिल होंगे और नंबर 9 जर्सी पहनेंगे।

    हॉलर ने बुंडेसलीगा क्लब के साथ चार साल के अनुबंध पर सहमति व्यक्त की है जो उन्हे 2026 तक क्लब में रखेगा।

    सेबस्टियन हॉलर बोरुसिया डॉर्टमुंड के अपने कदम पर खुलता है।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड ने अजाक्स से €34.5 मिलियन (£29m/$35m) में सेबस्टियन हॉलर का अधिग्रहण किया है।

    हॉलर ने अपने स्थानांतरण के बारे में कहा: "यह एक महान स्टेडियम है, लेकिन सबसे बड़ा स्टेडियम अपने प्रशंसकों के बिना कुछ भी नहीं है।

    "मैं बीवीबी परिवार के हिस्से के रूप में 80,000 से अधिक दर्शकों के समर्थन को महसूस करने में सक्षम होने के लिए शायद ही इंतजार कर सकता हूं।

    "उम्मीद है, हम आने वाले वर्षों में एक साथ महान चीजें हासिल करेंगे और फिर एक साथ जश्न मनाने में सक्षम होंगे।"

    डॉर्टमुंड ने गर्मियों में मैनचेस्टर सिटी में एर्लिंग हैलैंड के स्थानांतरण द्वारा छोड़े गए निर्वात को कवर करने में सहायता के लिए हॉलर पर हस्ताक्षर किए हैं।

    28 वर्षीय हॉलर 2019 में 45 मिलियन पाउंड के शुल्क पर पूर्वी लंदन पहुंचे, लेकिन 18 महीने बाद अजाक्स को उस राशि से आधे से भी कम में बेच दिया गया।

    अब मैनचेस्टर युनाइटेड के प्रबंधक एरिक टेन हैग के अधीन, वह लगातार आगे बढ़ते हुए खिताब जीतते रहे।

    2021-22 में, हॉलर ने 42 खेलों में 34 गोल किए और नौ सहायता की, जिसमें चैंपियंस लीग में 11 शामिल थे, यह आंकड़ा केवल करीम बेंजेमा और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की द्वारा पार किया गया था।

    बोरुसिया डॉर्टमुंड हॉलर से क्या उम्मीद कर सकता है?

    क्लब के नए खेल निदेशक सेबस्टियन केहल और उनकी स्काउटिंग टीम ने ध्यान से कई युवा विकल्पों पर विचार किया, जिसमें वीएफबी स्टटगार्ट के सासा कलाजदज़िक शामिल थे, लेकिन अंततः निर्णय लिया कि एक विशेषज्ञ शिकारी से उसकी शक्तियों के चरम पर गारंटीकृत लक्ष्यों का एक उपाय (32 गोल) जनवरी 2021 से 50 लीग मैच) की सख्त आवश्यकता थी।

    टीम उम्मीद कर रही है कि हॉलर अन्य तरीकों से भी सांचे को तोड़ सकते हैं।

    वह उन विशेषताओं का प्रतीक है जो अक्सर डॉर्टमुंड के सौंदर्य की दृष्टि से आकर्षक लेकिन विपक्षी आधे में अत्यधिक नाजुक दृष्टिकोण से गायब हैं। वह पूरे मैचों में अनुभवी, टिकाऊ और शारीरिक रूप से मौजूद है।

    भले ही हैलैंड से हॉलर की ओर कदम महत्वपूर्ण नहीं लगता है, लेकिन डॉर्टमुंड के आक्रमणकारी खेल में काफी बदलाव आने की उम्मीद है।

    हॉलर व्यक्तिगत रूप से कई गेंदें नहीं जीतते है, लेकिन वह एक इच्छुक दबाव है जिसने एरिक टेन हैग के अजाक्स को टोन सेट करने में मदद की।

    हॉलर पारंपरिक डॉर्टमुंड स्थानांतरण लक्ष्य नहीं है। 28 साल की उम्र में, वह पूरी तरह से तैयार हो गया, आठ चैंपियंस लीग मैचों में सिर्फ ग्यारह गोल किए, जो कि देर से किशोर/शुरुआती बीसवीं कौतुक की सेना के विपरीत है, जिसे डॉर्टमुंड ने "अगली महान चीज़" में तैयार किया है।

    जैसा कि वे हैलैंड के बिना जीवन की तैयारी करते हैं, डॉर्टमुंड ने रेड बुल साल्ज़बर्ग से करीम अडेमी में पहले ही एक और फारवर्ड साइन कर लिया है।

    20 वर्षीय जर्मनी अंतरराष्ट्रीय ने पिछले सीज़न में ऑस्ट्रियाई चैंपियन के लिए 43 मैचों में 23 गोल किए और पांच साल के अनुबंध पर सिग्नल इडुना पार्क के साथ सहमति व्यक्त की।

    पिछले सीज़न से बुंडेसलीगा उपविजेता समर ट्रांसफर विंडो में सक्रिय रहे हैं।

    हॉलर सिग्नल इडुना पार्क में शामिल होने वाले दूसरे हमलावर है, जिसने पहले रेड बुल साल्ज़बर्ग से करीम अडेमी को €38 मिलियन (£32.5 मिलियन / $40 मिलियन) के लिए ट्रांसफर विंडो में साइन किया था।

    सेंटर-बैक निकलास सुले और निको श्लॉटरबेक क्रमशः फ्रीबर्ग और बायर्न म्यूनिख से आए थे।

    कोल्न के एक मिडफील्डर सालिह ओज़कैन क्लब में शामिल हुए, जैसा कि गोलकीपर अलेक्जेंडर मेयर और मार्सेल लोटका ने किया था।