Premier League: हैरी केन ने टोटेनहम डाउन के लिए एक ब्रेस स्कोर किया और हैमर ने पाब्लो फोर्नल्स के स्कोर की बदौलत जीत हासिल की

    हैरी केन के ब्रेस ने रविवार को प्रीमियर लीग (Premier League) के रोमांचक मुकाबले में टोटेनहम को नॉटिंघम फॉरेस्ट में 2-0 से जीत दिलाई। केन ने प्रत्येक हाफ में स्कोर किया और 187 प्रीमियर लीग गोलों पर एंड्रयू कोल के साथ बराबरी की।

    हैरी केन: प्लेयर ऑफ द मैच हैरी केन: प्लेयर ऑफ द मैच

    इंग्लिश खिलाड़ी वर्तमान में एलन शीयर (260) और वेन रूनी (208) से पीछे है क्योंकि उन्होंने सुनिश्चित किया कि उनकी टीम सीजन में नाबाद रहे। एंटोनियो कोंटे की स्पर्स ने सिर्फ 5 मिनट के बाद गोल कर घरेलू मैदान को शांत कर दिया।

    देजान कुलुसेवस्की ने इंग्लैंड के कप्तान को एक पास बनाया, जिन्होंने 20 गज की दूरी से नेट के बॉटम कॉर्नर पर प्रहार किया। टोटेनहम (Tottenham) ने पहले हाफ में कई मौके बनाए लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सके।

    केन का सामना किया गया और एक गोल से इनकार कर दिया, और बाद में उन्होंने एक व्यापक हिट बनाया क्योंकि फॉरेस्ट ने स्पर्स पर दबाव बढ़ाया। हाफ-टाइम ब्रेक से पांच मिनट पहले, जेसी लिंगार्ड ने हैरी टोफोलो के क्रॉस को मॉर्गन गिब्स-व्हाइट को रोक दिया, लेकिन गोल में कन्वर्ट नहीं कर सके।

    टोटेनहम ने दूसरे हाफ में आठ मिनट में पेनल्टी अर्जित की क्योंकि स्टीव कुक ने इवान पेरिसिक का उल्लंघन किया। VAR ने जांच की कि क्या कुक को पिच से बाहर भेजा जाना चाहिए था, लेकिन क्रेग पॉसन के डिफेंडर को बुक करने का निर्णय इसके बजाय खड़ा था।

    केन की शक्तिशाली किक को रोकने के लिए पेनल्टी के दौरान डीन हेंडरसन अपने दाहिने ओर कूद गए। फरवरी 2018 के बाद पहली बार केन टोटेनहम के लिए स्पॉट-किक केन से चूक गए।

    फॉरेस्ट की बराबरी हो सकती थी अगर यह नेको विलियम्स के लिए नहीं था, जिन्होंने दूर की चौकी पर एक शॉट वाइड भेजा था। इसके बाद विजिटर्स ने घड़ी पर नौ मिनट के साथ अपनी बढ़त बढ़ा दी।

    रिचर्डसन ने केन के नेतृत्व में एक शानदार क्रॉस को एक खाली नेट में भेजा।

    हैमर की जीत के रूप में पाब्लो फ़ोर्नल्स ने सीज़न का अपना पहला गोल किया

    पाब्लो फ़ोर्नल्स ने वेस्ट हैम को सीज़न की पहली प्रीमियर लीग जीत के साथ एस्टन विला में 1-0 से जीत दिलाई, स्टीवन जेरार्ड की ओर से संघर्ष जारी है।

    डेविड मोयस के पुरुष पहले हाफ के प्रदर्शन के बाद गोल-सूखा समाप्त होने से पहले रैंकिंग में सबसे नीचे थे। फ़ोर्नल्स का विक्षेपित शॉट एमिलियानो मार्टिनेज से आगे निकल गया और वेस्ट हैम ने 74वें मिनट में बढ़त बना ली।

    एक बीमारी के कारण टायरोन मिंग्स को बाहर बैठा दिया गया था, और स्टीवन जेरार्ड ने लाइनअप में चार बदलाव किए। कैलम चेम्बर्स, फिलिप कॉटिन्हो, डगलस लुइज़ और डैनी इंग्स को शुरुआती इलेवन में शामिल किया गया था।

    डेविड मोयस का मानना ​​​​है कि उनके दूसरे हाफ के रिप्लेसमेंट के कारण वेस्ट हैम ने एस्टन विला (Aston Villa) के खिलाफ एक कठिन जीत हासिल की, जिसने पिछले सीजन में अपने अंतिम 11 मैचों में से सिर्फ दो में जीत हासिल की।

    जैसे ही हैमर ने रविवार को एस्टन विला का सामना करने के लिए वेस्ट मिडलैंड्स में प्रवेश किया, वे लीग में एक भी गोल के बिना इंग्लिश फुटबॉल के शीर्ष चार डिवीजनों में एकमात्र टीम बनी।

    वे खेल में विकसित हुए, हालांकि, और कहा कि बेनरहमा के प्रवेश और गठन में बदलाव ने प्रभाव डाला। बेनरहमा ने दूसरे हाफ में अपनी टीम के लिए ठोस कदम उठाए और कर्ट ज़ौमा भी प्रभावित हुए।

    पाब्लो फ़ोर्नल्स की विचलित स्ट्राइक ने उनकी पहली जीत दर्ज की और टोटेनहैम और चेल्सी (Chelsea) के खिलाफ उनके स्लेटेड लंदन डर्बी से पहले उनका मनोबल बढ़ाया।

    बुधवार को स्पर्स से निपटने से पहले ल्योन के मिडफील्डर लुकास पाक्वेटा के आने से वेस्ट हैम को भी फायदा होगा।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फ़ुटबॉल मैचों को फॉलो करें।

     

    संबंधित आलेख