फ़ुटबॉल समाचार: बार्सिलोना ने लीड्स युनाइटेड के राफ़िन्हा के £65 मिलियन के ट्रांसफर को स्वीकार किया

    स्पेन के दिग्गज बार्सिलोना ने लीड्स यूनाइटेड विंगर राफिन्हा के लिए £65 मिलियन के एक सौदे पर सहमति व्यक्त की है। पिछले महीने, ब्राजील के विंगर के लिए चेल्सी की £55 मिलियन की बोली पर विचार किया जा रहा था। आर्सेनल ने भी दिलचस्पी दिखाई, लेकिन रफीन्हा का दिल बार्सिलोना पर टिका था।
     

    अर्जेंटीना बनाम ब्राजील; ब्राजील के रफीन्हा अर्जेंटीना बनाम ब्राजील; ब्राजील के रफीन्हा

    ला लीगा में जीवन की बेहतर तैयारी के लिए विंगर ने बार्सिलोना को चेल्सी के ऊपर चुना।

    रैफिन्हा की भर्ती को लेकर बार्सिलोना और लीड्स यूनाइटेड के बीच समझौता हो गया है। कैटलन क्लब की ओर से प्रीमियर लीग क्लब को £55 मिलियन ($77 मिलियन) का अग्रिम भुगतान किया जाएगा, जिसमें अतिरिक्त $10 मिलियन संभवतः ऐड-ऑन के रूप में आएंगे।

    रफीन्हा ला लीगा में अपना स्थानांतरण पूरा करने के लिए तैयार हो रहे हैं और उम्मीद है कि वह अपना मेडिकल करवाएंगे और बार्सिलोना के साथ अपने अनुबंध पर हस्ताक्षर करेंगे, जो बुधवार को 2027 तक मान्य होगा।

    इंग्लैंड में दो साल के बाद, उन्होंने अंततः चेल्सी द्वारा चाहे जाने के बावजूद प्रीमियर लीग छोड़ दी।

    चेल्सी के साथ पिछले संबंधों के बावजूद, रैफिन्हा का दिल बार्सिलोना पर टिका है, और उन्हे बार्सिलोना लाने की चर्चा रविवार से चल रही है।

    ब्लूज़ और बार्सिलोना से इसी तरह की पेशकश प्राप्त करने के बाद ब्राजील के पास क्लबों में शामिल होने का विकल्प था।

    उन्होंने अंततः बार्सिलोना पर फैसला किया, दोनों क्लबों के एजेंट और पूर्व खिलाड़ी के साथ, डेको लेनदेन को संभाल रहा था। रफीन्हा लीड्स यूनाइटेड के लिए खेलते हुए जितना पैसा कमाती थी उनसे दोगुना पैसा कमाएगी।

    लीड्स युनाइटेड और राफिन्हा

    लीड्स युनाइटेड ने कुछ हफ़्ते पहले 25 वर्षीय खिलाड़ी के जाने का अनुमान लगाया था और पिछले सप्ताह फ़ेनोर्ड से लुइस सिनिस्टर्रा को प्राप्त करके तैयार हो गए थे।

    2019–20 में फ्रेंच क्लब रेनेस के साथ अपना नाम बनाने के बाद, विंगर ने शुरुआत में 2020 में लीड्स यूनाइटेड के साथ हस्ताक्षर किए।

    रफीन्हा ने लीड्स में जाने के बाद से सभी नौ कैप हासिल करते हुए ब्राजील की राष्ट्रीय टीम के साथ भी अपना नाम बनाया।

    यह भी माना जाता है कि सप्ताहांत के दौरान स्थानांतरण की दिशा में ठोस कदम उठाए गए थे, और लीड्स युनाइटेड अगले 24 घंटों के भीतर समझौते को अंतिम रूप देने की उम्मीद कर रहा है।

    25 वर्षीय रफीन्हा ने आज थोर्प आर्क में प्रशिक्षण लिया। लीड्स युनाइटेड में शामिल होने के बाद से, उनके पास दो उत्कृष्ट व्यक्तिगत सत्र रहे हैं, जिसमें 65 प्रदर्शनों में 17 प्रीमियर लीग लक्ष्यों का मिलान किया गया है। 2024 में, यॉर्कशायर क्लब के साथ उनका अनुबंध समाप्त होने वाला था।

    रैफिन्हा पिछले दो हफ्तों से चेल्सी के साथ अनुबंध के तहत है, लेकिन खिलाड़ी के स्पेन जाने के लगातार प्रयास ने वेस्ट लंदन क्लब के हित को समाप्त कर दिया है। रफीन्हा ने पहले भी ट्रांसफर पीरियड में आर्सेनल की नजरें उठाई थीं।

    लीड्स यूनाइटेड के लिए एक फारवर्ड राफिन्हा इसके बजाय बार्सिलोना में शामिल होने के लिए तैयार है। इसलिए चेल्सी को अपना ध्यान कहीं और लगाना होगा।

    रॉसोनेरी के लिए फॉरवर्ड लीओ, उनके दो प्रमुख उद्देश्यों में से एक है। पिछले साल सीरी ए में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में नामित होने के बाद, लीओ को इस गर्मी में काफी दिलचस्पी लेने की उम्मीद थी।

    लियो के पास अपने वर्तमान अनुबंध पर एक वर्ष शेष है, इसलिए मिलान उन्हे जाने देने से हिचकिचा रहा है और अभी भी एक लंबे समझौते के लिए पुर्तगाली खिलाड़ी पर हस्ताक्षर करने की कोशिश कर रहा है। वे शायद €120 मिलियन मांगेंगे।

    23 वर्षीय इस गर्मी में दूसरे क्लब में स्थानांतरण का अनुमान नहीं है। फिर भी, रॉसोनेरी निस्संदेह चेल्सी के हित के बारे में चिंतित होंगे, प्रीमियर लीग टीम की आकर्षक अनुबंध की पेशकश करने की क्षमता को देखते हुए।

    फ्रेंक केसी और एंड्रियास क्रिस्टेंसन के बाद, रैफिन्हा बार्सिलोना का तीसरा ग्रीष्मकालीन अधिग्रहण होगा।

    ब्रेंडन आरोनसन, एक खिलाड़ी जो फ्लैंक पर खेल सकते हैं, को शामिल करने के साथ, लीड्स युनाइटेड के छह खिलाड़ियों पर लगभग £90 मिलियन के व्यय की भरपाई की जानी चाहिए। रफिन्हा और केल्विन फिलिप्स, जो £42 मिलियन से अधिक ऐड-ऑन के लिए मैनचेस्टर सिटी में शामिल हुए, ने भी क्लब छोड़ दिया है।