बेयर्न म्यूनिख ने बोरुसिया डॉर्टमुंड को 3-1 से हराकर लगातार दसवां बुंडेसलीगा खिताब जीता

    बायर्न म्यूनिख ने 23 अप्रैल, 2022 को एलियांज एरिना में बुंडेसलीगा मैच में बोरुसिया डॉर्टमुंड के खिलाफ 3-1 से जीत हासिल की

    बेयर्न म्यूनिख ने बोरुसिया डॉर्टमुंड को 3-1 से हराकर लगातार दसवां बुंडेसलीगा खिताब जीता बेयर्न म्यूनिख ने बोरुसिया डॉर्टमुंड को 3-1 से हराकर लगातार दसवां बुंडेसलीगा खिताब जीता

    1963 में लीग की शुरुआत के बाद से बायर्न म्यूनिख ने 31 बुंडेसलीगा खिताब जीते हैं। बेयर्न म्यूनिख ने अपनी खिताबी जीत को सील कर दिया क्योंकि वे अब बोरुसिया डॉर्टमुंड से 12 अंक आगे हैं और केवल तीन गेम खेलने बाकी हैं। इस महीने की शुरुआत में विलारियल के खिलाफ चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल से निराशाजनक रूप से बाहर होने के बाद बायर्न के लिए यह एक महत्वपूर्ण जीत थी।

    15वें मिनट में सर्ज ग्नब्री, 34वें मिनट में रॉबर्ट लेवांडोव्स्की और 83वें मिनट में जमाल मुसियाला ने बायर्न म्यूनिख के लिए गोल किया, जबकि 52वें मिनट में एमरे कैन बोरुसिया डॉर्टमुंड के लिए एकमात्र गोल करने वाले खिलाड़ी थे।

    बेयर्न म्यूनिख ने 15वें मिनट में शुरुआती बढ़त हासिल कर ली क्योंकि मिडफील्डर लियोन गोरेट्ज़का से शानदार क्रॉस हासिल करने के बाद सर्ज ग्नब्री ने मार्विन हिट्ज़ के सामने एक शक्तिशाली शॉट लगाया। उन्होंने जल्द ही अपनी बढ़त को दोगुना कर दिया जब थॉमस मुलर से पेनल्टी बॉक्स के अंदर एक पास प्राप्त करने के बाद रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने गेंद को नेट के निचले बाएं कोने में पटक दिया। बायर्न म्यूनिख के लिए पहला हाफ 2-0 की बढ़त के साथ समाप्त हुआ।

    एमरे कैन ने बोरुसिया डॉर्टमुंड के लिए स्कोरिंग को दूसरे हाफ में सात मिनट में एक सफल पेनल्टी के साथ खोला, जिससे बायर्न की बढ़त 2-1 से कम हो गई। 83वें मिनट में जमाल मुसियाला का एक शॉट डिफ्लेक्ट हो गया और वापस उनके पैरों पर जा गिरा। उन्होंने फिर से शॉट लिया और अपने दूसरे प्रयास में गेंद को नेट के निचले बाएं कोने में भेज दिया। दूसरे हाफ का अंत बेयर्न म्यूनिख के बोरुसिया डॉर्टमुंड पर 2-1 के स्कोर के साथ विजयी होने के साथ हुआ।

    एक नियंत्रित प्रदर्शन के साथ अपने करीबी प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ जीत ने बायर्न म्यूनिख के लिए बुंडेसलिगा खिताब जीत हासिल की, जिससे नए कोच जूलियन नगेल्समैन को अपना पहला लीग ताज मिला।