FIFA World Cup: क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना पुर्तगाल ने नाइजीरिया के खिलाफ शानदार शुरुआत की

    क्रिस्टियानो रोनाल्डो स्क्वॉड से बाहर थे, Manchester United टीम के साथी ब्रूनो फर्नांडीस ने शुक्रवार को दोहा जाने से पहले अपने आखिरी मैच में एक ठोस पुर्तगाल टीम का नेतृत्व किया।

    पुर्तगाल के ब्रूनो फर्नांडीस पुर्तगाल के ब्रूनो फर्नांडीस

    गुरुवार को विश्व कप की तैयारियों के तहत पुर्तगाल ने लिस्बन में नाइजीरिया को 4-0 से हरा दिया। ब्रूनो फर्नांडीस ने पहले हाफ में दो गोल किए, जबकि दूसरे हाफ में गोंकालो रामोस और जोआओ मारियो ने गोल किया।

    जैसे-जैसे विश्व कप नजदीक आ रहा है, हैवीवेट पुर्तगाल और स्पेन ने गुरुवार को सबसे अधिक ध्यान आकर्षित किया और क्रमशः नाइजीरिया और जॉर्डन पर जीत हासिल की। वहीं, स्विट्जरलैंड के खिलाफ घाना चमका और हकीम जियाच ने जॉर्जिया के खिलाफ शानदार गोल किया।

    एक और मैनचेस्टर यूनाइटेड पुर्तगाली स्टार, ब्रूनो फर्नांडीस, पुर्तगाल के रूप में नाइजीरिया को हराकर चमक गया।

    ब्रूनो फर्नांडीस ने दो बार गोल किया, पहला जोआओ फेलिक्स के कुछ अच्छे काम के बाद सात गज की दूरी से आसान गोल और दूसरा पेनल्टी अर्जित की।

    ब्रूनो फर्नांडीस ने नौवें मिनट में अपने पहले मौके का फायदा उठाया जब जोआओ फेलिक्स ने डिओगो दलोट को पाया, जिन्होंने ब्रूनो फर्नांडीस को एक खाली नेट में छूने के लिए उकसाया।

    35वें मिनट में ब्राइट ओसायी के हाथों सैमुअल के बर्नार्डो सिल्वा पास के रास्ते में आने के बाद पुर्तगाल ने ब्रूनो फर्नांडीस की बदौलत पेनल्टी स्पॉट से एक और गोल किया।

    दूसरे हाफ में, कोच फर्नांडो सैंटोस ने 6 सब्स्टीट्यूट किए, और गोंकालो रामोस ने तुरंत पुर्तगाल का तीसरा गोल किया।

    दूसरे हाफ में पुर्तगालियों का दबदबा रहा जब तक 79वें मिनट में डिओगो दलोट ने पेनल्टी स्वीकार नहीं कर ली।

    पुर्तगाल के लिए पेनल्टी हाथ में एक शॉट के रूप में दिखाई दी, क्योंकि वे एक मिनट रहते 4-0 थे।

    अपने स्ट्राइड में, गोंकालो रामोस ने राफेल गुएरेरियो से एक छोटा पास एकत्र किया और गोल के बीच की ओर धावा बोला।

    खेल का अंतिम गोल जोआओ मारियो ने बनाया, जिसने स्टेडियम के 45,000 दर्शकों को खुश कर दिया।

    बेनफिका के लिए 19 वर्षीय डिफेंडर एंटोनियो सिल्वा ने पेपे के स्थान पर पदार्पण किया, जो अभी भी लंबे समय से चोट से उबर रहे हैं।

    ब्रूनो फर्नांडीस नाइजीरिया के खिलाफ अपने ब्रेस पर

    सुपर ईगल्स के खिलाफ अपने अविश्वसनीय प्रदर्शन के बाद ब्रूनो फर्नांडीस ने अपने और टीम के प्रदर्शन के बारे में कहा।

    "पूर्णता मौजूद नहीं थी, या कम से कम इसे पूरा करना कठिन था, लेकिन हमने हर स्तर पर हावी होकर एक महान खेल बनाया। यह एक ऐसी जीत थी जिसने हमें घाना के खिलाफ अपनी शुरुआत से पहले बहुत आत्मविश्वास दिया।"

    "हम एक टीम हैं; यह व्यक्तियों के बारे में नहीं है, और हमारे पास एक महान ग्रुप है, युवा खिलाड़ी जो उठ रहे हैं। हम विश्व कप के लिए तैयार हैं," मैनचेस्टर यूनाइटेड के खिलाड़ी ने जारी रखा।

    2022 विश्व कप के ग्रुप एच को सबसे रोमांचक और प्रतिस्पर्धी में से एक माना जाता है, जिसमें पुर्तगाल, घाना, उरुग्वे और दक्षिण कोरिया टॉप 2 स्लॉट के लिए लड़ रहे हैं।

    पुर्तगाल, जो 2006 के बाद से 16 के दौर से आगे नहीं बढ़ा है, और उरुग्वे, नियमित ब्लैक हॉर्स, नॉकआउट दौर में जाने के लिए पसंदीदा हैं; हालांकि, घाना, जो 2018 में बाहर हो गया, और दक्षिण कोरिया को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

     

    संबंधित आलेख