India vs South Africa T20I: मैच प्रिडिक्शन और टिप्स

    भारत रविवार (2 अक्टूबर) को तीन मैचों की श्रृंखला के दूसरे टी 20 में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगा, श्रृंखला में जीत के साथ उनकी दृष्टि में मजबूती होगी।

    सीरीज खत्म करना चाहेंगे रोहित शर्मा सीरीज खत्म करना चाहेंगे रोहित शर्मा

    भारत ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका को आठ विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली।

    भारत के लिए यह जीत का सिलसिला जारी रखने जैसा होगा। उनके पास आकर्षित करने के लिए बहुत सारी सकारात्मकताएँ थीं। अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर सबसे बड़े मैच विनर हैं। बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी के बावजूद दोनों ने शानदार गेंदबाजी की। बीच के ओवरों में स्पिन जुड़वाँ अक्षर और अश्विन भी सटीक थे।

    टी20 फॉर्मेट में तेम्बा बावुमा की मुश्किलें जारी हैं। क्विंटन डी कॉक भी हाल दिनों में आउट ऑफ फॉर्म हैं। दूसरे टी20 मैच में मेहमान टीम का मुख्य फोकस बल्लेबाजी पर होगा। कगिसो रबाडा और वेन पार्नेल दोनों ने अच्छी गेंदबाजी की।

    भारत दूसरे मैच में श्रृंखला को समेटने की कोशिश करेगा। दक्षिण अफ्रीका वापसी करने की कोशिश कर रहा है।

    देखने योग्य भारत के खिलाड़ी:

    1. सूर्यकुमार यादव: उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 में 33 गेंदों में नाबाद 50 रन की पारी खेली। वह लगातार रन बना रहे हैं।

    2. अर्शदीप सिंह: वह अपनी गति से दक्षिण अफ्रीकी टीम पर हावी हो सकते हैं, और उन्होंने पिछले मैच में गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत के लिए तीन विकेट लिए थे।

    देखने योग्य दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी:

    1. एडेन मार्कराम: एडेन मार्कराम एक अच्छे बल्लेबाजी औसत के साथ एक तेजतर्रार स्ट्रोक-मेकर है, और उन्होंने 24 गेंदों में 25 रन की तेज पारी खेली।

    2. कगिसो रबाडा: उन्होंने पिछले मैच में 4 ओवर के स्पैल में एक विकेट के साथ सिर्फ 16 रन देकर अच्छी गेंदबाजी की।

    किस्मा मैच प्रिडिक्शन

    घरेलू बढ़त और मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के कारण टीम इंडिया की जीत की भविष्यवाणी की गई है।

    किस्मा टॉप पसंदीदा खिलाडी

    • सूर्यकुमार यादव
    • अर्शदीप सिंह
    • एडेन मार्कराम
    • कगिसो रबाडा

    पिच रिपोर्ट

    बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम ने केवल एक T20I मैच की मेजबानी की है, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीता था। हालांकि सतह बल्लेबाजों के लिए खतरनाक नहीं थी, लेकिन जेसन बेहरेनडॉर्फ की प्रतिभा ने भारत की बल्लेबाजी को तबाह कर दिया। इस बार हमें एक अच्छी तरह से संतुलित सतह की उम्मीद करनी चाहिए जिससे बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को फायदा होगा।

    टीम स्क्वॉड:

    भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अश्विन, अर्शदीप, हर्षल पटेल, दीपक चाहर।

    दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक, तेम्बा बावुमा, रोसौव, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, ट्रिस्टियन स्टब्स, वेन पार्नेल, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, शम्सी, एनरिक नॉर्टजे।

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी क्रिकेट मैचों को फॉलो करें।