FIFA World Cup: उरुग्वे और दक्षिण कोरिया ने विश्व कप का अपना पहला ड्रॉ खेला

    कोरिया गणराज्य और उरुग्वे ने कतर में विश्व कप के पहले ग्रुप एच मैच में 0-0 की बराबरी की

    उरुग्वे और दक्षिण कोरिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया उरुग्वे और दक्षिण कोरिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया

    डिएगो गोडिन उस दिन के खिलाड़ी थे, वह और फेडरिको वाल्वरडे प्रत्येक अपने लंबी दूरी के शॉट्स के साथ हिट करने में विफल रहे, लेकिन गोलकीपर को पर्याप्त चुनौती नहीं दी गई।

    लुइस सुआरेज़ अपने करियर के अंत के करीब हैं, और विश्व कप में उनका प्रदर्शन चट्टानी था। पूर्व लिवरपूल और बार्सिलोना के स्ट्राइकर, जो जनवरी में 36 वर्ष के हो गए।

    वह तीन-व्यक्ति बैकलाइन के बीच में खेले, और लिवरपूल के नए उरुग्वे के स्ट्राइकर डार्विन नुनेज़ को बाईं ओर तैनात किया गया था।

    23 वर्षीय के लिए यह कोई अपरिचित भूमिका नहीं थी क्योंकि उन्होंने इसे सफलतापूर्वक बेनफिका और जुएर्गन क्लॉप की ओर से निभाया है, लेकिन इसने उनकी आक्रमण करने की क्षमता को सीमित कर दिया क्योंकि उन्हें डिफेंसिव कार्य के अपने हिस्से को करना था।

    सुआरेज़ की गति और गतिशीलता की कमी ने उन्हें अलग-थलग कर दिया, और यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि एक घंटे के तुरंत बाद उनकी जगह एडिसन कैवानी ने ले ली, जिन्होंने शायद ही कोई प्रभाव डाला।

    दक्षिण कोरिया के बड़े नायक सोन ह्युंग-मिन ने टोटेनहैम के खिलाफ खेल में चोटिल आई सॉकेट की सर्जरी के बाद फेस शील्ड पहने हुए भी खेल पर प्रभाव डालने के लिए संघर्ष किया।

    90वें मिनट में उनके पास केवल आधा मौका था जब उन्होंने 20 गज की दूरी से शॉट लिया, लेकिन उनका शॉट वाइड चला गया।

    दक्षिण कोरिया ने शुरू में खेल पर अपना दबदबा बनाया, लेकिन उनके विरोधियों ने अधिकांश भाग के लिए वापस बैठ गए और एशियाई लोगों को अपना रास्ता बना लिया, कुछ वास्तविक मौके बनाए और यहां तक ​​​​कि बेहतर लोगों को भी बुलाया।

    रियल मैड्रिड के वाल्वरडे ने नुनेज़ से पहले गोल के ठीक ऊपर एक फ्री किक दागी, जो उस समय तक एक लेफ्ट विंगर के रूप में अधिक था, फेसुंडो पेलिस्ट्री से एक क्रॉस हिट करने में विफल रहा।

    नुनेज़ गोलकीपर किम सेउंग-ग्यू को हराने में विफल रहे, लेकिन यह ज्यादातर माथियास ओलिवेरा की गलती थी, जिन्होंने पेनल्टी क्षेत्र में गोल के पार एक अच्छी तरह से पास किया।

    इतने करीबी मैच में ऐसे मौके का फायदा उठाना अहम था। ह्वांग उई-जो को गोल करना चाहिए था, लेकिन गोल को हिट भी नहीं किया जब वह पीछे झुक गया और गोल के सामने किम मून-ह्वान के क्रॉस का नेतृत्व किया।

    ब्रेक से दो मिनट पहले, पोस्ट ने उरुग्वे को बढ़त लेने से रोक दिया जब एक कॉर्नर से गोडिन का हेडर पोस्ट पर लगा।

    सुआरेज़ से एक महीने छोटे कैवानी को 64 वें मिनट में सब्सीट्यूट किया गया और पेनल्टी क्षेत्र में और उनके आसपास और अधिक गति पैदा की। नुनेज़ को सेट करने से पहले उनके शॉट को रोक दिया गया था, जिन्होंने सेउंग-ग्यू की बाईं पोस्ट के ठीक पहले गेंद को निकाल दिया था।

    वाल्वरडे ने 25 गज की दूरी से निशाना साधा, लेकिन उनका शॉट पोस्ट से बाउंस हो गया, जबकि सोन का प्रयास गोल से चूक गया।