FIFA World Cup: फ्रांस बनाम मोरक्को- डिफेंस को हथियार बनाकर फ्रांस को मुश्किल में डाल सकता है मोरक्को?

    15 दिसंबर, 2022 को अल बायत स्टेडियम में 2022 फीफा विश्व कप का सेमीफाइनल मैच फ्रांस और मोरक्को के बीच होगा

    हमारे लाइव मैच सेंटर पर आज के सभी फुटबॉल मैच देखें

    फ्रांस बनाम मोरक्को फ्रांस बनाम मोरक्को

    फ्रांस ने विश्व कप में अपना बचाव जारी रखने के लिए शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से कड़े मुकाबले में जीत दर्ज की। ऑरेलियन टचौमेनी के शुरुआती लंबी दूरी के शॉट ने उन्हें हॉफ टाइम की बढ़त दिलाई, लेकिन वे मुख्य रूप से दूसरे हाफ में हैरी केन की पेनल्टी के साथ आउट हो गए।

    यह लगभग खेल के चलने के खिलाफ था जब ओलिवियर गिरौद ने फ्रांस की बढ़त को बहाल करने के लिए एंटोनी ग्रीज़मैन के पिनपॉइंट क्रॉस को बदल दिया था, और चीजें बहुत अलग हो सकती थीं अगर केन ने बार पर सेकंड लेट पेनल्टी नहीं लगाई होती, जिसने फ्रेंच को जश्न मनाने का मौका दिया।

    मोरक्को ने निश्चित रूप से टूर्नामेंट की स्क्रिप्ट नहीं पढ़ी, और उन्हें अचानक विश्व कप के संभावित दावेदारों के रूप में पहचाना जाने लगा।

    पुर्तगाल ने स्पेन के खिलाफ मोरक्को की पिछले दौर की जीत से कोई सीख नहीं ली और एक सुव्यवस्थित डिफेंस के खिलाफ वांछित पाया गया जो तेजी से बिजली के पलटवार में संक्रमण करने में सक्षम था।

    हाफ-टाइम से ठीक पहले, यूसुफ एन-नेसरी एक जोरदार हेडर लगाया। मोरक्को ने हर चीज का डटकर विरोध किया, जो पुर्तगाल ने विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला अफ्रीकी देश बनने के दावा करे।

    मोरक्को का विश्व कप में अब तक का सबसे शानदार डिफेंसिव रिकॉर्ड है, जिसने पाँच मैचों में केवल एक गोल खाया है।

    लेस ब्लूज़ सभी प्रतियोगिताओं में बिना किसी क्लीन शीट के छह गेम खेल चुका है। अब तक डिडिएर डेसचैम्प्स की टीम ने 11 गोल किए हैं।

    मोरक्को एक अंडरडॉग के रूप में शुरू हुआ, लेकिन जब उन्होंने पसंदीदा बेल्जियम, स्पेन और पुर्तगाल को हराया तो और भी ज़्यादा उभरे।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Mbappé and Griezmann have played in EVERY FIFA World Cup Game for France since 2018 🤯<br><br>Will they make it to the Final and play in a 14th-straight game? 🇫🇷 <a href="https://t.co/yBwoNXeXLf">pic.twitter.com/yBwoNXeXLf</a></p>&mdash; FOX Soccer (@FOXSoccer) <a href="https://twitter.com/FOXSoccer/status/1602868482038636544?ref_src=twsrc%5Etfw">December 14, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    फ्रांस के पास किसी भी बचाव को तोड़ने की प्रतिभा है, लेकिन उन्हें मोरक्को की टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा, जिसने कतर में केवल एक गोल स्वीकार किया है, कनाडा के खिलाफ 2-1 की ग्रुप-स्टेज जीत में एक गोल।

    वह डिफेंस अब तक की सबसे कठिन परीक्षा का सामना कर सकती है, इंग्लैंड के खिलाफ अपेक्षाकृत कमजोर प्रदर्शन के बाद प्रभावित करने के लिए उत्सुक एम्बाप्पे और एंटोनी ग्रीज़मैन ने लाइनों के बीच अपनी रोमिंग नंबर-10 भूमिका से रचनात्मक तार खींचे।

    मोरक्को ने अभी तक क़तर में एक गोल भी गोल स्वीकार नहीं किया है, इसलिए एक प्रारंभिक फ्रांसीसी योजना के लिए एक नई रणनीति की आवश्यकता हो सकती है।

    <blockquote class="twitter-tweet"><p lang="en" dir="ltr">Morocco entered the World Cup FIFA&#39;s 22nd-ranked team. <br><br>Their route to the semifinals: <br><br>▪️ Beat No. 2-ranked Belgium <br>▪️ Beat No. 7-ranked Spain <br>▪️ Beat No. 9-ranked Portugal <br>▪️ Conceded one goal in five games...an own-goal against Canada <br><br>😤 <a href="https://t.co/UeNVpFXqEL">pic.twitter.com/UeNVpFXqEL</a></p>&mdash; B/R Football (@brfootball) <a href="https://twitter.com/brfootball/status/1601948227925843968?ref_src=twsrc%5Etfw">December 11, 2022</a></blockquote> <script async src="https://platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

    अनुमानित टीम लाइन-अप

    मोरक्को: बोनो, हकीमी, एल यामीक, अगुएर्ड, मज़रौई, ऊनाही, अमरबात, अमाल्लाह, ज़ियेक, एन-नेसरी, बौफाल।

    फ़्रांस: लोरिस, कौंडे, वराने, उपामेकानो, टी. हर्नांडेज़, टचौमेनी, रैबियोट, डेम्बेले, ग्रीज़मैन, एम्बाप्पे, गिरौद।

    प्रिडिक्शन: फ़्रांस के पास इसे जीतने का शानदार मौका है।

    लाइव स्ट्रीमिंग

    भारतीय फुटबॉल प्रशंसक फीफा वर्ल्ड कप QF SF1 मैच टीवी पर Sports18 और Sports18 HD चैनलों पर देख सकते हैं। इस बीच, लाइव स्ट्रीमिंग Jio Cinema ऐप या वेबसाइट पर उपलब्ध होगी।